Mi Band 6 फर्स्ट इंप्रेशन: अब SpO2 ट्रैकिंग के साथ

Posted by

एमआई बैंड 6 की कीमत रु। भारत में 3,499

एमआई बैंड भारत में बहुत लोकप्रिय रहे हैं क्योंकि वे कितने किफायती हैं और उनकी विशेषताएं क्या हैं। जब हमारे परीक्षण के अनुभव में फिटनेस ट्रैकिंग की बात आती है तो ये बैंड भी काफी सटीक रहे हैं। नए Mi Band 6 में SpO2 ट्रैकिंग की सुविधा है, जो एक बहुप्रतीक्षित विशेषता थी। Xiaomi ने एक बड़ा डिस्प्ले और अधिक प्रकार के वर्कआउट को ट्रैक करने की क्षमता भी जोड़ी है। तो क्या Mi Band 6 अब पूरा पैकेज है? मुझे एमआई बैंड 6 पर हाथ मिला है और यहां मेरे पहले इंप्रेशन हैं।

Xiaomi Mi Band 6 की भारत में कीमत

एम आई बैंड 6 रुपये की कीमत है। भारत में 3,499 (और किसी भी पिछले एमआई बैंड मॉडल के मालिकों को 500 रुपये की छूट मिल सकती है)। इसे केवल एक ब्लैक बैंड के साथ बेचा जाता है और Xiaomi ऑरेंज, लाइट ग्रीन, मैरून और ब्लू सहित कई बैंड कलर ऑप्शन भी पेश करेगा, जिन्हें अलग से खरीदना होगा।

ज़ियामी एमआई बैंड 6 पहली नज़र में लगभग एमआई बैंड 5 ( समीक्षा ) के समान दिखता है लेकिन जब इसका डिस्प्ले रोशनी होता है तो अंतर स्पष्ट होता है। इसमें पिछले मॉडल की तरह एक आयताकार डिस्प्ले नहीं है – इसके बजाय, एक बड़ा 1.56-इंच कैप्सूल के आकार का AMOLED पैनल है जो पूरे सामने का हिस्सा लेता है। इस डिस्प्ले में 152×486-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन है और इसके ऊपर एक एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ टेम्पर्ड ग्लास है। इसमें ऊपर और किनारों पर पतले बेज़ेल्स हैं जबकि ठुड्डी काफ़ी मोटी है।

एमआई बैंड 6 अंडरसाइड सेंसर एमआई बैंड 6 फर्स्ट इंप्रेशन

एमआई बैंड 6 के नीचे स्वास्थ्य सेंसर और चार्जिंग पिन हैं

डिवाइस पर कोई बटन नहीं हैं, और सभी इंटरैक्शन टच-आधारित हैं। आप मी बैंड 6 की विभिन्न विशेषताओं और कार्यों तक पहुंचने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप कर सकते हैं। यह फिटनेस बैंड 5 एटीएम तक पानी प्रतिरोधी है।

Mi Band 6 के निचले हिस्से में हार्ट रेट और SpO2 ट्रैकिंग के लिए सेंसर हैं। ऐसे पिन भी हैं जो बैंड को चार्ज करने के लिए चुंबकीय चार्जर से संपर्क करते हैं। Mi Band 6 में 125mAh की बैटरी है, जिसे Xiaomi का दावा है कि इसे 2 घंटे के अंदर चार्ज किया जा सकता है। इस नए फिटनेस बैंड में 14 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

एमआई बैंड 6 पर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5 है और इसे आपके युग्मित स्मार्टफोन पर एक साथी ऐप की आवश्यकता है। आप Mi Band 6 को Xiaomi Wear या Mi Fit ऐप्स से जोड़ सकते हैं, और फिटनेस बैंड भी Strava के साथ संगत है। यह एंड्रॉइड 5.0 और इसके बाद के संस्करण चलाने वाले फोन का समर्थन करेगा जबकि आईओएस 10 और उससे ऊपर के आईफोन को भी एमआई बैंड 6 के साथ जोड़ा जा सकता है।

एमआई बैंड 6 स्पू2 ट्रैकिंग एमआई बैंड 6 फर्स्ट इंप्रेशन

अब आप Mi Band 6 . पर अपने ब्लड ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक कर सकते हैं

जब मैंने इसे घर के अंदर इस्तेमाल किया तो मुझे बड़ा डिस्प्ले काफी चमकदार लगा और यह मेरे इनपुट्स का जवाब देने के लिए तेज था। इसमें कई वॉच फेस के लिए सपोर्ट है और Xiaomi का दावा है कि आप Mi बैंड 6 को कस्टमाइज़ करने के लिए उनमें से 60 से अधिक का चयन कर सकते हैं। आप इस फिटनेस बैंड पर विभिन्न विजेट्स को कस्टमाइज़ करने के साथ-साथ ऐप अलर्ट को कॉन्फ़िगर करने के लिए भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

एमआई बैंड 6 कदम और दूरी की ट्रैकिंग में सक्षम है, और इसमें अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में व्यायाम ट्रैकिंग की एक विस्तृत श्रृंखला भी है। Xiaomi का कहना है कि Mi Band 6 का इस्तेमाल 30 तरह की एक्सरसाइज को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है, जिनमें से छह को अपने आप डिटेक्ट किया जा सकता है। स्लीप ट्रैकिंग भी है, और एमआई बैंड 6 आपको सोते समय सांस लेने की गुणवत्ता के साथ-साथ आपकी नींद की गुणवत्ता का विश्लेषण कर सकता है। Mi Band 6 के अन्य फिटनेस फीचर्स में स्ट्रेस मॉनिटरिंग, मेंस्ट्रुअल साइकिल ट्रैकिंग और पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस इंडेक्स शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *